Google स्टेशन वाई-फाई का भुगतान 30 सेकेंड तक निशुल्क हाई-स्पीड एक्सेस के साथ चयनित रेल स्टेशनों पर दिया जाता है

2
45

इसके शुरू होने के दो साल बाद पूरे भारत में चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस की सुविधा मुहैया कराई, Google ने अब Google स्टेशन कार्यक्रम का भुगतान मॉडल का परीक्षण करना शुरू कर दिया है। यह कार्यक्रम जनवरी 2016 में मुंबई सेंट्रल में एक परीक्षण के रूप में शुरू किया गया था और सितंबर 2016 में देश में 53 रेलवे स्टेशनों पर सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रदाता रेलटेल के सहयोग से आधिकारिक रूप से शुरू किया गया था, इस साल 400 स्टेशनों तक पहुंचने की योजना बनाई गई है। हालांकि इसके शुरुआती मॉडल विज्ञापनों के मुताबिक कमाई किए गए थे, Google ने पिछले साल 360 गैजेट्स को संकेत दिया था कि यह अलग-अलग तरीकों से सेवा का मुद्रीकरण करने के लिए खुला था, और नवीनतम चाल के साथ, यह सिर्फ ऐसा ही किया है।

एक रेडडिट उपयोगकर्ता द्वारा देखा जाने पर, मुंबई में विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर Google स्टेशन कार्यक्रम रु। 24 घंटों के लिए हाई-स्पीड इंटरनेट का उपयोग करने के लिए 19 प्रीमियम विकल्प में असीमित डेटा शामिल होता है जिसे पूरे क्षेत्र में किसी भी समर्थित स्टेशन से एक्सेस किया जा सकता है, जैसा कि रेडडिटर द्वारा प्रदान किए गए स्क्रीनशॉट से देखा गया है। किसी अन्य Reddit उपयोगकर्ता द्वारा साझा किया गया स्क्रीनशॉट रू। प्रवेश के 1 सप्ताह के लिए मान्य 14 9 योजना हालांकि, डिफॉल्ट निशुल्क विकल्प भी है जो 30 मिनट के उच्च गति पहुंच के बाद डेटा की गति को कम कर देता है। पहले की तरह, मुफ्त विकल्प भी एक ऐसे विज्ञापन के साथ आता है जो लॉगिन पृष्ठ पर दिखाई देता है।

एक गूगल प्रवक्ता ने गैजेट 360 के लिए एक बयान में विकास की पुष्टि की। “हम वर्तमान में एक भुगतान की पेशकश का परीक्षण कर रहे हैं, हालांकि हमेशा [विज्ञापनों के साथ] एक मुफ्त विकल्प होगा। शुरुआत से, हमने कहा है कि रेलटेल वाई-फाई सेवा के लिए दीर्घकालिक लक्ष्य यह स्वयं-स्थायी बनाने के लिए था, और एक भुगतान मॉडल उस का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, “प्रवक्ता ने कहा।

जनवरी 2016 में मुफ्त वाई-फाई सेवा की पेशकश करने के लिए रेलटेल की रेलवेयर की पहल के तहत मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर इस सेवा को संचालित किया गया था। लेकिन उस वर्ष सितंबर में, Google ने रेलटेल के साथ प्रारंभिक टाई अप का विस्तार किया और Google स्टेशन को अपने मूल कार्यक्रम को वितरित करने के लिए लॉन्च किया। भारत में रेलवे स्टेशनों के एक समूह के लिए उच्च गति इंटरनेट का उपयोग इस कार्यक्रम ने अपने मुफ़्त मॉडल की वजह से बड़ी संख्या में यात्रियों को आकर्षित किया। पिछले महीने गूगल के लिए इंडिया 2017 में, गूगल के अगले अरब उपयोगकर्ता (एनबीयू) के उपराष्ट्रपति सीज़र सेनगुप्ता ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 7.5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने देश में Google स्टेशन के माध्यम से इंटरनेट का इस्तेमाल किया।

Google स्टेशन वर्तमान में देश भर में 227 स्टेशनों पर इंटरनेट एक्सेस प्रदान करता है, जिसमें पिछले महीने 22 स्टेशन चल रहे हैं। इस के साथ, परियोजना 400 स्टेशनों के मील का पत्थर मारने के लिए ट्रैक पर है – Google ने इस साल के अंत के लिए संकेत दिया था Google भी रेलवे स्टेशनों के बाहर कार्यक्रम और नए आईएसपी के साथ भागीदार का विस्तार कर रहा है। इसी तरह, उच्च स्पीड इंटरनेट मॉडल को शैक्षिक संस्थानों और विश्वविद्यालयों के लिए आगे बढ़ने की योजना है।

2 COMMENTS

  1. I see you don’t monetize your site, don’t waste your traffic, you can earn additional cash every month because you’ve got hi quality content.

    If you want to know how to make extra bucks, search for: Mertiso’s tips best
    adsense alternative

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here