लंबी दूरी की वायरलेस चार्जिंग के लिए एपल फाइल पेटेंट: रिपोर्ट

0
364

ऐप्पल ने अमेरिका के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के साथ एक पेटेंट आवेदन दायर किया है जो कथित तौर पर उपयोगकर्ता को एक विशेष क्रम में वायरलेस चार्जिंग ट्रांसफर सेट अप करने की अनुमति देगा ताकि उनके आईफोन को पहले बिजली मिल सके, उसके बाद एप्पल वॉच और फिर आईपैड।

रेडियो फ़्रीक्वेंसी (आरएफ) आधारित लंबी दूरी की वायरलेस चार्जिंग वायरलेस पावर डेवलपर की तर्ज पर है जो कि हाल ही में यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (एफसीसी) द्वारा अपने वायरलेस चार्जिंग तकनीक के लिए उपभोक्ता सुरक्षा प्रमाणीकरण प्रदान की गई है।

“पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय ने एप्पल से एक पेटेंट आवेदन पत्र प्रकाशित किया था जो कि वायरलेस पावर ट्रांसफर और एक अनूठी शेड्यूलिंग सिस्टम से संबंधित है,” पेटेंट एपल ने शुक्रवार को बताया।
“एप्पल के पेटेंट नोट्स है कि सिस्टम ‘वायरलैस पॉवर ट्रांसफर लिंक पर वायरली से ट्रांसमिट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है’,” रिपोर्ट में कहा गया है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह “ओवर-द-एयर” वायरलेस ट्रांसफर के बराबर है या नहीं।
वायरलेस वेबसाइट डेवलपर के अनुसार, 2014 से वायरलेस चार्जिंग तकनीक पर वायरलेस पावर डेवलपर ऊर्जावान और क्यूपर्टिनो आधारित विशालकाय एक साथ काम कर रहे हैं।

इस बीच, नवंबर में पहले, ऐप्पल ने अभी तक एक अनाम फ़ोल्डर के लिए एक पेटेंट आवेदन दायर किया था जिसे “एक पुस्तक की तरह खोला और बंद किया जा सकता है”।

“एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में एक लचीला भाग हो सकता है जो डिवाइस को तह किया जा सकता है। उपकरण में एक लचीला प्रदर्शन हो सकता है। लचीला डिस्प्ले में झुका हुआ क्षेत्र हो सकता है जो डिस्प्ले को मोड़ अक्ष के साथ झुकता है, जब डिवाइस जोड़ दिया जाता है, अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा प्रकाशित एक पेटेंट आवेदन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here